Recent

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Dream11 एक मौका या धोखा?

Dream11 एक मौका या धोखा? 

Dream11 क्या है? What is Dream 11?
Dream11 पर टीम बनाकर पैसे कैसे कमाते हैं: आईपीएल का सीजन चल रहा है और आईपीएल के बढ़ते क्रेज के साथ साथ ऑनलाइन फेंटेसी स्पोर्ट्स का क्रेज भी आसमान छू रहा है ऐसे में आज बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो ऐसी ही किसी ऑनलाइन फेंटेसी स्पोर्ट्स एप्लीकेशन पर टीम बनाकर पैसे कमाते हैं और आज मैं भी The Hindi Vision के इस ब्लॉग पोस्ट में आपको ऐसी ही एक ऑनलाइन फेंटेसी स्पोर्ट्स जिसका नाम dream11 है उसके बारे में बताने वाला हूं कि dream11 क्या है और dream11 से पैसे कैसे कमाते हैं


Dream11 पर टीम बनाकर पैसे कैसे कमाते हैं: दोस्तों आपने कभी ना कभी टीवी या फिर अपने मोबाइल पर dream11 की ऐड जरूर देखी होगी जहां पर आपने लोगों को करोड़ों कमाते हुए देखा होगा और इसीलिए हाल ही में आईपीएल के ऊपर पोस्ट लिखने के बाद मैं आज फिर से एक नए ब्लॉग पोस्ट के साथ उपस्थित हूं जहां पर मैं आपको बताने वाला हूं dream11 क्या है और dream11 पर आप टीम बनाकर कैसे पैसे कमा सकते हैं। 


Dream11 पर टीम बनाकर पैसे कैसे कमाते हैं: हेलो दोस्तों स्वागत है आपका The Hindi Vision के एक और नए ब्लॉग पोस्ट में जहां पर मैं आपको आज बताने वाला हूं कि dream11 क्या है और dream11 पर टीम बनाकर पैसे कैसे कमा सकते हैं इसलिए अगर आप भी dream11 पर टीम बनाने की सोच रहे हैं तो इसका अंत तक जरूर पढ़िए जिससे आप एक अच्छी टीम बनाकर अच्छा मुनाफा बना सकते हैं।

Dream11 क्या है? What is Dream 11? 

Dream11 पर टीम बनाकर पैसे कैसे कमाते हैं


ड्रीम 11 एक ऑनलाइन फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है, जिसमें यूजर अपने चयनित क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए टीम बनाते हैं और वे अपने दल के सदस्यों के उत्साहजनक वितरण और क्रिकेट टूर्नामेंट में सफलता के आधार पर नकद नगद इनाम जीतते हैं। 


Dream11 की शुरुआत कैसे हुई?

ड्रीम 11 एक भारतीय फैंटेसी स्पोर्ट्स कंपनी है, जो 2008 में हर्ष जेनिंग्स, भरत गोयेल और सुंदराराजन गिरिदराजन द्वारा स्थापित की गई थी। इस कंपनी का मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में है।


Related :- आईपीएल पैसे कैसे कमाता है 


शुरुआत में, ड्रीम 11 एक मोबाइल गेम के रूप में शुरू की गई थी जिसमें उपयोगकर्ताओं को क्रिकेट टीम बनाने और मैच जीतने के लिए निर्दिष्ट खिलाड़ियों का चयन करने का मौका मिलता था। इसके बाद, कंपनी ने अपना उत्पादक बिजनेस मॉडल बदलकर फैंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेने का मौका दिया।


Related :- 13 साल के तिलक मेहता ने कैसे बनाई 100 करोड़ से भी ज्यादा की कंपनी Paper n Parcel


वर्तमान में, ड्रीम 11 भारत में अपने फैंटेसी स्पोर्ट्स सेवाओं के लिए एक अग्रणी नाम है। यह कंपनी भारत में फैंटेसी क्रिकेट, कबड्डी, फुटबॉल और हॉकी जैसे कई खेलों के लिए टूर्नामेंट आयोजित करती है। 


Dream 11 के अलावा और कौन-कौन से विकल्प हैं?

Dream 11 से कोई भी यूजर पैसे कैसे कमाता है?


ड्रीम 11 के विकल्प में कई अन्य फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप और वेबसाइट हैं, जिनमें से कुछ निम्नलिखित हैं:


MyTeam11

FanFight

Halaplay

Ballebaazi

Fantasy Power 11

PlayerzPot

11Wickets

Gamezy


ये सभी ऐप और वेबसाइट फैंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए टीम बनाने और अपने दल के सदस्यों के उत्साहजनक वितरण के आधार पर नकद नगद इनाम जीतने का मौका देते हैं। इनमें से कुछ ऐप और वेबसाइट उन खिलाड़ियों को भी शामिल करते हैं जो क्रिकेट के अलावा कबड्डी, फुटबॉल और हॉकी जैसे अन्य खेलों में भी रुचि रखते हैं। 


Dream 11 से कोई भी यूजर पैसे कैसे कमाता है? 

Dream 11 से कोई भी यूजर पैसे कैसे कमाता है?

Dream11 एक ऑनलाइन फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है जो भारत में बहुत लोकप्रिय है। उपयोगकर्ता Dream11 से पैसे कमा सकते हैं जो निम्नलिखित तरीकों से संभव हैं:


1) सबसे पहले, आपको Dream11 पर अपना अकाउंट बनाना होगा। आपको आवश्यक विवरण जैसे नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पासवर्ड दर्ज करने की आवश्यकता होगी।


2) अगले कदम में, आपको Dream11 खाते में धन जमा करना होगा। आप अपने क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या डिजिटल वॉलेट के माध्यम से धन जमा कर सकते हैं।


3) अब आपको किसी भी फैंटेसी स्पोर्ट लीग में शामिल होना होगा जिसमें आपको रुचि हो। आपको उस लीग में अपनी टीम बनानी होगी जिसमें आपको अपने खिलाड़ियों को चुनना होगा। आपको अपने टीम में सिर्फ उन खिलाड़ियों को शामिल करना होगा जो उस लीग में उपलब्ध हैं। 


4) जब खेल शुरू होता है, तो आप अपनी टीम के खिलाड़ियों के अनुसार अंक प्राप्त करते हैं। आपकी टीम जितने ज्यादा अंक प्राप्त करेगी आपको उतना ही ज्यादा मुनाफा होगा और अंत में जिस यूज़र ने सबसे ज्यादा अंक प्राप्त किए होंगे वह फर्स्ट पोजीशन पर आ जाएगा और उसे सबसे ज्यादा मुनाफा होगा।


5) जब खेल समाप्त होता है, तो अंतिम स्कोर के आधार पर, आपकी टीम को अंक दिए जाते हैं। अंत में, यदि आपकी टीम अन्य उपयोगकर्ताओं की टीमों से अधिक अंक प्राप्त करती है, तो आप जीतते हैं।


6) आपके खाते में जीते हुए राशि को आप Dream11 खाते से अपने बैंक खाते में ले सकते हैं। आप अपनी जीती हुई राशि का निकास अनुरोध कर सकते हैं और उसे अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं।


7) आप Dream11 से रेफरल बोनस भी कमा सकते हैं। जब आपके द्वारा रेफर किए गए उपयोगकर्ता Dream11 में साइन अप करते हैं और खेलते हैं, तो आपको रेफरल बोनस मिलता है।


इस तरह से, उपयोगकर्ता Dream11 से खेलकर पैसे कमा सकते हैं। यह एक बहुत ही रोचक और मनोरंजक तरीका है पैसे कमाने का।


Dream 11 पर पैसा लगाने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

Dream 11 से कोई भी यूजर पैसे कैसे कमाता है?

ड्रीम 11 में पैसे निवेश करने से पहले निम्नलिखित सावधानियों का ध्यान रखना चाहिए:


समझौता पुस्तिका: ड्रीम 11 की समझौता पुस्तिका को ध्यान से पढ़ें और समझें। समझौता पुस्तिका में सभी नियम, शर्तें और निवेश की विवरण होते हैं।


निवेश की सीमा: निवेश की सीमा का पता लगाएं और इसे पार न करें। अपने बजट के अनुसार ही निवेश करें।


रिसर्च करें: अच्छी तरह से रिसर्च करें और खिलाड़ियों, टीमों, मैचों और स्थलों के बारे में जानकारी जुटाएं। खेल के नियमों, फॉर्म और पिच की स्थिति के बारे में भी अच्छी तरह से जानकारी जुटाएं।


टीम का चयन: अपनी टीम का चयन करते समय सावधानी बरतें। सभी खिलाड़ियों की फॉर्म, स्कोरिंग रेट, विकेट लेने की क्षमता और खेलने की संभावना के बारे में जानकारी जुटाएं।


निवेश के लिए खाता: सही प्रकार का खाता चुनें। निवेश के लिए एक स्थायी खाता चुनना बेहतर होगा।


निवेश के लिए धनराशि: सही निवेश धनराशि चुनें। आपकी आर्थिक स्थिति और निवेश करने की क्षमता के आधार पर निवेश करें।


बॉनस: बॉनस और प्रोमोशनल ऑफर के बारे में जानें। इससे आप अधिक निवेश कर सकते हैं और जीतने की संभावनाएं बढ़ा सकते हैं।


Dream11 पर टीम बनाने के लिए सबसे बेस्ट स्ट्रेटजी

Dream 11 से कोई भी यूजर पैसे कैसे कमाता है?


Dream 11 टीम की भविष्यवाणी के लिए सबसे अच्छी रणनीति निम्नलिखित है:


1) खिलाड़ियों की फॉर्म और उनकी पूर्व-खेल की जानकारी पर ध्यान केंद्रित करें। यदि एक खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है तो उसे अपनी टीम में शामिल करना चाहिए।


2) पिच की स्थिति को ध्यान में रखें। पिच के अनुसार आप अपनी टीम का चयन कर सकते हैं।


3) आप खिलाड़ियों की विश्वसनीयता को भी ध्यान में रख सकते हैं। यदि एक खिलाड़ी अनुशासित होता है तो उसे अपनी टीम में शामिल करना चाहिए।


4) आप टीम में अलग-अलग प्रकार के खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं। आपको एक बल्लेबाज, एक गेंदबाज, एक ऑलराउंडर, एक विकेटकीपर और एक फील्डर की आवश्यकता होगी।


5) अंत में, आपको अपनी टीम का बजट भी ध्यान में रखना होगा। आपको उपलब्ध बजट के अंतर्गत ही टीम का चयन करना होगा। 


दोस्तों The Hindi Vision के इस ब्लॉग पोस्ट में बस इतना ही उम्मीद करता हूं आपको एक अच्छी खासी जानकारी हो गई होगी कि dream11 क्या है और dream11 पर एक अच्छी टीम बनाकर पैसे कैसे कमाए जाते हैं


आपको The Hindi Vision पर यह ब्लॉक पोस्ट कैसा लगा हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं और जो भी ऑनलाइन फेंटेसी स्पोर्ट्स खेलने में रुचि रखता है उसके साथ इस पोस्ट को जरुर शेयर कीजिए और अगर आप हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं तो आप हमारे इंस्टाग्राम अकाउंट @business_buddy_official और यूट्यूब चैनल Business Buddy पर हमें फॉलो और सब्सक्राइब कर सकते हैं तो मिलते हैं अगले पोस्ट में तब तक के लिए The Hindi Vision को पढ़ते रहिए और लिखते रहिए।

Post a Comment

0 Comments